आज फिर एक बार आप सबका स्वागत है हमारे इस ब्लॉग job vs business में जहाँ पर हम आपको बताते है जॉब और बिज़नेस के बारे तो आज में आपको बताउगा की कैसे आप ola और uber के साथ business कर सकते हो और महीने के लाखों कमा सकते हो।

Ola और uber के साथ बिज़नेस करने के लिए आप बिना पैसे के भी यह बिज़नेस आप बड़ी आसानी से कर सकते हो अगर आपके पास पैसे नही है तो भी आप यह बिज़नेस कर सकते हो।
तो सबसे पहले में आपको ola और uber की बेसिक जानकारी दे देता हूं उसके बाद हम बिज़नेस की बात करते है।

Ola और uber क्या है?


Ola और uber एक टैक्सी सर्विस कंपनी है जो पेसेंजर और टेक्सी को मिलवाने का काम करती है ये दोनों कंपनियों ने अपने अपने एंड्राइड app और वेबसाइट्स बना रखी है जिसकी मदद से हम ऑनलाइन टेक्सी बुक कर सकते है और हम जो चाहे उस जगह पर टेक्सी 5 मीनट में आ जाती है।
इसी तरह अगर आपके पास टेक्सी है तो आप ola और uber के साथ जॉइंट हो कर अपनी टेक्सी की मदद से आप लाखो कमा सकते है इसमें बस आपको करना यह है कि ola या uber के साथ अपनी टेक्सी को कनेक्ट करने है और आपको टेक्सी चलानी है या अपने ड्राइवर से चलवानी है आपको जो अच्छा लगे वो आप कर सकते है आप खुद सलए या किसी और के पास चलवाये लेकिन इन दोनों की इनकम में फर्क नजर आएगा।

अगर आपके पास टेक्सी है तो आप यह बिज़नेस आसानी से कर सकते है और अगर आपके शहर में यह सर्विस अवेलेबल है तो यह बिज़नेस आप बहोत ही आसानी से और सफलता पूर्वक कर सकते है और महीने के लाखों रुपये काम सकते है ola और uber फिलहाल यह सर्विस बड़े शहरों में ही देती है जैसे कि मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद और हरियाणा जैसे सिटी में ही यह सर्विस अवेलेबल है।

आपके शहर में यह सर्विस अवेलबल है कि नही यह जानने के लिए आप ईन कंपनीयो को कॉल कर सकते है और उनसे पूछ सकते है।

यह बिज़नेस करने के लिए आपके पास कमर्शियल कार होनी चाहिए अगर आपके पास पुरानी कार है और उसकी कंडीशन अच्छी है तो आप उसे कमर्शियल कार बनवा सकते है अगर आपके पास कार नही है तो आप नई कार ले सकते है और अगर आपके पास पैसे नही है तो आप ola या uber का कॉन्टेक्ट करके फाइनेंस में कार ले सकते है ये कंपनियां आपको फाइनांस में कार दिलवाएगी।


Ola और uber से जुड़ने के लिए कौनसे डॉक्युमेंट्स की जरूरत होगी?


* कार डॉक्युमेंट्स
1) कार इन्सुरेंस
2) वैलिड RC बुक और कार्ड
3) all text रिसीप्ट
4) फिटनेस सर्टिफिकेस
5) टूरिस्ट्स परमिट

* owner डॉक्यूमेंटस
1) pan कार्ड
2) cancel check या passbook photocopy
3) एड्रैस प्रूफ

*ड्राइवर डॉक्युमेंट्स
1) commercial ड्राइविंग लाइसेंस
2) लोकल अड्रेस प्रूफ
3) पुलिस वेरिफिकेशन


Ola और uber के साथ काम करके कितनी कमाई हो सकती है?


अगर आप दिन में 8 से 10 घंटे काम करते हो तो महीने की इनकम 40k से 4.5k की होगी सारे खर्चे बाद करके यानी कि पेट्रोल वगेरा ये इनकम टैब होगी जब आप खुद गाड़ी चलाएंगे अगर आप किसी ड्राइवर को रखते हो तो 20k से 30k की कमाई होगी क्यों कि आपको ड्राइवर को भी सैलरी देनी होगी।

में आपको बताना चाहूंगा कि आप सबसे पहले आप ही ड्राइविंग करे और इसमे धीरे धीरे करके आपको प्रॉफिट दिखाई दे तो दूसरी टेक्सी भी खरीद ले दूसरी टेक्सी के लिए ड्राइवर रख ले ऐसे करके करके टेक्सी और ड्राइवर बढ़ाते जाए और ऐसे ही आपका यह बिज़नेस लाखो का हो जाएगा और अगर आपको यकीन ना आये तो आप आपके शहर में रहने वाले ola और uber ड्राइवर से पर्सनली बात करले पूछ सकते है।

also read:


Last word:-
अगर आपको यह बिज़नेस आईडिया पसंद आया है तो शेयर जरूर करे ताकि किसी जरूरतमंद की मदद हो जाये और अगर आपको ऐसे ही बिज़नेस आईडिया और जॉब रिलेटेड जानकारी चाहिए तो हमारे इस ब्लॉग को continue विजिट करते रहिए या सब्सक्राइब कर लीजिए और कमेंट करने ना भूले तो आज के लिए इतना ही।