आपका स्वागत है हमारे इस ब्लॉग में जिसका नाम है job vs business जहा पर हम जॉब और बिज़नेस के बारे में ही बात करते है तो आज में आपको बताने वाला हु की स्पर्म डोनर कैसे बने या स्पर्म डोनेट करके पैसे कैसे कमाए तो चलिए जानते है।

स्पर्म डोनर कैसे बने और पैसे कैसे कमाए?


वीर्य दान यानी कि स्पर्म डोनर एक ऐसी पध्दति है जिसमे कोई पुरुष अपना वीर्य यानी कि स्पर्म किसी डॉक्टर या हस्पताल में दान करता है।

अगर कोई ऐसे कपल है जो मातापिता नही बन पा रहे है क्योंकी उसके पुरुष साथी का स्पर्म कमजोर है तो ऐसे समय मे अगर किसी ने दान किया स्पर्म उस महिला के शरीर मे डाल दिया जाए जो माता नही बन पा रही उसके पुरुष साथी की वजह से तो वह मातापिता बन सकते है।

में आपको बताना चाहूंगा कि ये काम गलत नही है यह काम पुण्य का है और इस काम को कुछ लोग गलत समझते है तो में आपको यह बताना चाहूंगा कि आपको पैसे की जरूरत हो या ना हो स्पर्म डोनेट जरूर करे ताकि किसी के घर मे खुशहाली आ जाये।


कौन बन सकता है स्पर्म डोनर?, क्या हर कोई स्पर्म डोनर बन सकता है?


वैसे तो हर कोई स्पर्म डोनर नही बन सकता, स्पर्म डोनर बनने के लिए आपकी उम्र, व्यवहार, एजुकेशन, स्वास्थ्य और भी बहोत सारि जानकरी ली जाती है।

वही पुरुष वीर्य दान कर सकता है जिसके वीर्य में शुक्राणुओं की मात्रा ज्यादा और अच्छी हो और वह स्वस्थ हो।


स्पर्म डोनर बनकर कितने पैसे कमा सकते है?


अगर बात की जाए स्पर्म डोनेट करके कितने पैसे कमाए जा सकते है तो में आपको बता दु की वीर्य एक बार दान करने के ही 10000 से 15000 मिलते है क्योकि इन पैसों से स्पर्म दान करने वाला अपनी सेहत का अच्छी तरह से ध्यान रख सके।
क्या भारत मे वीर्य दान यानी कि स्पर्म डोनेट करना कानूनी है?

अगर हम बात करे कि भारत मे स्पर्म डोनेट करना कानूनी है या नही तो जी हां भारत मे स्पर्म डोनेट करना कानूनी है आप बिना घबराये स्पर्म डोनेट कर सकते हो इसके लिए आपको डरने की कोई जरूरत नही है।


कहा कर सकते है स्पर्म डोनेट यानी कि वीर्य दान?


अगर आपको जानना है कि आप कह कर सकते है स्पर्म डोनेट या आजके आस पास कहा कहा स्पर्म लिया जाता है तो इसके लिए आप गूगल से पता कर सकते है या आप अपने आस पास के हॉस्पिटल यानी कि अस्पताल में जा कर पता कर सकते है कि किसको स्पर्म देने वाले व्यक्ति की जरूरत है।
स्पर्म डोनेट करने वाले क्या ध्यान में रखे या क्या बाटे ध्यान में रखनी चाहिए?

वीर्य दान करने वाले को ध्यान में रखना चाहिए कि वह शराब ना पिता हो और चिगरेट ना पिता हो और कोई भी व्यसन ना करता हो यानी कि शारीरिक तरीके से बिल्कुल फिट होना चाहिए और क्रिमिनल ना हो और ऐसी कोई भी बीमारी नही होनी चाहिए जो स्पर्म के जरिये बच्चे या उस स्त्री को वह बीमारी हो जाये तो ध्यान रखे कि आप बिलकुल फिट हो।

डोनर की आदतें और इंटेलिजेंसी भी चेक की जाती है और कुछ टेस्ट भी करवाये जाते है आपकी इडेन्टिटी छुपाई जाती है किसी को भी नही बताया जाता कि किसका स्पर्म है और आपको यह नही बताया जाता कि आपका स्पर्म किसको दिया गया है।

also read:

आखिरी शब्द :-
वीर्य दान करना एक पूण्य का काम है और इस काम के आपको पैसे भी मिल जाते है और आपकी वजह से किसी का घर भी आपकी वजह से खुशहाल हो जाता है और जहा पर आप दान करने जाते है वहां के डॉक्टर के बारे में अच्छे से जानकारी ले लें।

अगर आपको इस प्रोसेस को अच्छे से समझना है कि कैसे वीर्य दान होता है क्या क्या किया जाता है या क्या करना पड़ता है और पैसे किस तरह से मिलते है तो आप विकी डोनर फ़िल्म देख ले इस फ़िल्म में बहोत अच्छी तरह से स्पर्म डोनर के ऊपर बनाई गई है।